Friday, 8 July 2011

Chit Fund Scam News By BJP to Government

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। भाजपा ने पीएसीएल और स्पीक एशिया जैसी चिट फंड कंपनियों के घोटाले और उनसे छोटे निवेशकों को हुए नुकसान को लेकर वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी का दरवाजा खटखटाया है। भाजपा नेताओं ने वित्त मंत्री को एक ज्ञापन सौंप कर इन मामलों में 50 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। वित्त मंत्री ने इन मामलों पर चिंता जताई और कार्रवाई का भरोसा दिया।
भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावडेकर, किरीट सोमैया एवं पांच अन्य सांसदों ने वित्त मंत्री से मुलाकात कर कहा कि पिछले कुछ दिनों में देश के विभिन्न हिस्सों में चिट फंड एवं मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनियां देश के छोटे निवेशकों को करोड़ों रुपये का चूना लगा चुकी हैं। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में इस तरह का मामला सामने आने पर प्रशासन ने कार्रवाई भी की है। वहां पर जिला कलेक्टर को 16 चिट फंड कंपनियों के खिलाफ लगभग दस हजार शिकायतें मिली है। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने इस बारे में सीबीआई जांच के आदेश भी दिए हैं।
भाजपा नेताओं ने सरकार से मांग की है कि वह इन घटनाओं के मद्देनजर रिजर्व बैंक, सेबी, वित्त मंत्रालय और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाए और ताकि समन्वित तरीके से जांच हो सके.

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

Links to this post:

Create a Link

<< Home